68 Lakh facebook user’s data effected

हेलो रीडर्स,जैसा कि आपने टाइटल तो देख कर समझ गए होंगे कि यह न्यूज़ या आर्टिकल दुबारा से फेसबुक के यूज़र्स के डेटा लीक से सम्बंधित है ।इस बार के डेटा लीक से 68लाख यूजर प्रभावित हुए है।इन सबका कारण फेसबुक में एक बग से है।इसकी जानकारी फेसबुक ने अपने ब्लॉग पर दिया है।

इस बार फेसबुक में यूज़र्स के पर्सनल फ़ोटो के साथ एकाउंट के ईमेजिस भी लीक हुई है।आप को बता दे को यह सब लीक Third Party App की वजह से हुआ है। अगर दूसरे शब्दों में कहे तो यज़र्स ने कुछ एप्पस को फेसबुक से कनेक्ट कर दिया था ।पर वह यह नही जानते थे कि वो एप्प कौन कौन से परमिशन से परमिशन माँग रहा है और अगर वो जमते थे तो यूज़र्स को इनसे कोई फर्क नही पड़ेगा।इस लीक में लोगो के parsonal फ़ोटो भी लीक हुई है। फेसबुक पर 1500 थर्ड पार्टी एप्पस कनेक्टेड है।

फेसबुक के ब्लॉग के मुताबिक यह बग 13 सितंबर से लेकर 25 सितंबर के बीच आया था।इस ApI बग की वजह से काफी यूज़र्स के डेटा प्रभवित हुए है। इसके लिए फ़ेकबुक ने माफी भी मांगी है।और कहा है कि को वो इस प्रॉब्लम को जल्द ही सॉल्व कर देंगे।

फेसबुक पर थर्ड पार्टी एप्प की परमिशन को कैसे बंद करे ?

फ़ेकबुक पर थर्ड पार्टी परमिशन को बंद करने के लिए

1 सवसे पहले फेसबुक पर लॉग-इन करके आपको दाहिनी तरफ तीन लाइम्स पर क्लिक करना होगा।

2 अब आपको सेटिंग एंड प्राइवेसीऑप्सन पर जाकर सेकुरिटी ऑप्सन पर क्लिक करना होगा।

3 और क्लिक करने के बाद Apps And Website के ऑप्सन पर जाना होगा। और टर्न ऑफ पर क्लिक करना होगा।क्लिक करने के बेस्ड फेसबुक थर्ड पार्टी एक्सेस को रोक देगा।

अगर आपको हमारे ब्लॉग पसंद आ रहे हो तो आप हमें Instagram पर follow कर सकते है।

धन्यवाद…

इन्हें भी देखे///////——–“”””””””””////////

Selifie Freaks get ready for the latest fascinating 48 Mega pixel with senser

Big news from reliance jio

The War Continuous: Rafale Deal Attract Attention To A Wide Level

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *